मुस्लिम स्कूल की लाइब्रेरी में रखी किताबों की सीख: पति चाहे तो पत्नी के साथ करे मार-पीट

0
62

लंदन:ब्रिटेन में प्रशासन द्वारा दिए जाने वाले फंड से चल रहे एक मुस्लिम स्कूल को सरकार अपने नियंत्रण में लेने जा रही है। एक सरकारी टीम ने स्कूल के पुस्तकालय में रखी किताबों का निरीक्षण किया था। यहां कुछ ऐसी किताबें पाई गईं, जिनके मुताबिक पति चाहे तो अपनी पत्नी को पीट सकता है। किताब में बताया गया है कि पतियों को अपनी पत्नियों के साथ मार-पीट करने की इजाजत होती है। इतना ही नहीं, वह चाहे तो जबरन अपनी पत्नी के साथ सेक्स भी कर सकता है।
इस निरीक्षण के बाद जांच दल ने जून में अपनी रिपोर्ट संबंधित सरकारी विभाग को सौंप दी। रिपोर्ट में स्कूल को अयोग्य बताया गया है। इसी स्कूल में कुछ दिनों पहले एक 9 साल के छात्र की मौत हो गई थी। बच्चे को किसी किस्म का अलर्जिक रिऐक्शन हुआ और वह स्कूल में ही बेहोश हो गया। बाद में बच्चे को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर उसे नहीं बचा पाए। जांच दल का कहना है कि यहां पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं स्कूल में पूरी तरह से सुरक्षित नहीं हैं।
यह स्कूल फिलहाल अदालत में एक कानूनी लड़ाई भी लड़ रहा है। स्कूल अपने यहां पढ़ने वाले छात्रों और छात्राओं के पढ़ने की व्यवस्था अलग-अलद करने के पक्ष में है। उसका कहना है कि लड़के और लड़कियों को साथ नहीं पढ़ना चाहिए, बल्कि दोनों को पढ़ाने का इंतजाम अलग-अलग किए जाने की छूट मिलनी चाहिए। वहीं सरकारी शिक्षा विभाग ऐसी व्यवस्था के पक्ष में नहीं है। हालांकि इससे पहले नवंबर में हाई कोर्ट ने स्कूल के पक्ष में फैसला सुनाया था, लेकिन विभाग ने इस निर्णय के खिलाफ अपील की है।

यह भी देखें :   तालिबान के डर से लड़का बन गई पाकिस्तान की टॉप महिला स्क्वॉश खिलाड़ी

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

loading...