बगदादी जिंदा है, बना रहा है अातंक की नई रणनीति

0
66

सुलेमानिया: कुर्दिश सैन्य अधिकारी ने दावा किया है कि आईएस मुखिया अबु बक्र अल बगदादी मरा नहीं है बल्कि जिंदा है। उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें 99 फीसद यकीन है कि बगदादी को दक्षिण सीरिया के रक्का शहर में देखा गया है। हाल ही में खबर आई थी कि बगदादी मारा गया है लेकिन खबर आने के बाद उसको रक्का शहर में देखा गया।

रॉयटर्स से हुई खास बातचीत में उन्होंने कहा कि जानकारी मिली है कि बगदादी जिंदा है, मरा नहीं है। उन्होंने कहा कि ये नहीं भूलना चाहिए कि उसकी जड़े इराक में अल कायदा के दिनों से जुड़ी हुई हैं। वो हमेशा सुरक्षा एजेंसियों से बचता रहा है। उसको पता है कि वो क्या कर रहा है।

सुरक्षाबलों ने इराक के शहर मोसुल में तीन सालों से फैली आइएस की जड़ों को काट दिया है और रक्का में इस समूह का अंत नजदीक है और दवाब में है। अलकायदा और आइएस जैसे दोनों आतंकवादी संगठन टूट गए हैं। आइएस का मनोबल कम होने के बावजूद भी वो अपनी रणनीति बदल रहा है और नया ग्रुप बनाने में उसे तीन से चार साल लग जाएंगे।

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

यह भी देखें :   सीरिया: लोगों में डर, बाढ़ ला सकते हैं IS आतंकी
loading...