श्रीलंकाई नौसैनिकों ने चार भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार

0
67

कोलंबो:श्रीलंकाई नौसैनिकों ने एक बार फिर से चार भारतीय मछुआरों को उनके प्रादेशिक जल में मछली के अवैध शिकार करने के आरोप में पकड़ लिया है। कोलंबो के उत्तरी नौसेना कमान की फास्ट एटैक क्राफ्ट ने मछुआरों को कोविलान के 9 एनएम नॉर्थवेस्ट से गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा इन नौसैनिकों ने उनके पास से मछली मारने के औजारों को भी अपने कब्जे में ले लिया है। गिरफ्तार मछुआरों को एसएलएनएस इलारा ले जाया गया जहां से उन्हें आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए फिशरीज विभाग के निदेशक को सौंप दिया जाएगा।
मालूम हो कि, इससे पहले भी 13 जून को 7 मछुआरों को श्रीलंकन नौसैनिकों के द्वारा इसी आरोप में पकड़ लिया गया था। मछुआरे रामेश्वरम के पास मंडपम के थे और द्वीपीय राष्ट्र के तट के नजदीक मछली पकड़ने का काम कर रहे थे। कोलंबो पेज ने नेवी वेबसाइट का हवाला देते हुए लिखा कि, उत्तरी नौसेना कमान से संबंधित दो फास्ट अटैक क्राफ्ट ने अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) को पार करने के आरोप में सात मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया था।
श्रीलंका ने हाल ही में एक विधेयक पारित किया है जो हथियारों का उपयोग करने वाले मछुआरों को दो साल की जेल और 50,000 रुपए जुर्माने की अनुमति देता है।

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

यह भी देखें :   उत्तर कोरिया पर चर्चा करेंगे चीन व अमेरिका
loading...