शिवपाल सिंह ने कहा- सपा के बहुत विधायकों ने दिया रामनाथ कोविंद को वोट

0
67

लखनऊः समाजवादी पार्टी की रार आज राष्ट्रपति पद के चुनाव के दौरान भी देखने को मिली। विधान भवन में मतदान करने पहुंचे पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने दो-टूक कहा कि उनका मत एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को ही जाएगा। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के बहुत से विधायकों ने नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के सम्मान में रामनाथ कोविंद को वोट दिया है।

राष्ट्रपति पद के चुनाव में आज अकेले ही मतदान करने पहुंचे शिवपाल सिंह यादव ने निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्र तथा निर्दलीय अमनमणि त्रिपाठी के साथ भेंट की। इस दौरान उन्होंने फिर दोहराया हम रामनाथ कोविंद को ही वोट देंगे। उन्होंने कहा कि हमारे अलावा पार्टी के अन्य बहुत से विधायकों ने रामनाथ कोविंद को अपना वोट दिया है।शिवपाल ने कहा कि और भी समाजवादी पार्टी के विधायक और सांसद कोविंद के समर्थन में वोट डालेंगे। शिवपाल ने कहा कि कोविंद ज्यादा सेक्युलर हैं और समाजवादी हैं।पार्टी ने मेरी कोई राय नहीं ली तो मैं क्यों मानूं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपीए प्रत्याशी मीरा कुमार को समर्थन दिया है, वहीं मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव शुरू से ही एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के समर्थन में रहे हैं। मुलायम रामनाथ कोविंद की प्रशंसा भी कर चुके हैं। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मैंने हमेशा नेता जी का कहना माना है, नेता जी की भी यही इच्छा थी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति का चुनाव आम सहमति से होना चाहिए, रामनाथ जी का जीतना तय ही है।

अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहे शिवपाल सिंह यादव इटावा के जसवंतनगर से विधायक है। उनके चुनाव के दौरान मुलायम सिंह यादव ने रैली की थी। पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव के साथ निर्दलीय  विधायक अमन मणि त्रिपाठी और निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्र मौजूद थे।

यह भी देखें :   आजम खान बोले, मैंने नहीं रखा विधानसभा में विस्फोटक

निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्र भी शिवपाल के साथ वोट डालने पहुचे। कोविंद को दिया वोट।शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हम रामनाथ कोविंद को वोट देंगे। अमनमणि त्रिपाठी महाराजगंज के नौतनवां तथा विजय मिश्र भदोही के ज्ञानपुर से विधायक हैं।

म गोविंद चौधरी का इन्कार

समाजवादी पार्टी विधायक दल के नेता तथा सदन में नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी ने इस बात से इन्कार किया है कि समाजवादी पार्टी के किसी विधायक ने रामनाथ कोविंद को मत दिया है। चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी एक है।

पार्टी के सभी विधायकों ने मीरा कुमार को वोट दिया हैं।शिवपाल यादव ने भी मीरा कुमार को दिया है। कहना और बात है, वोट देना और बात है। शिवपाल की बात में जरा भी सच्चाई नहीं है। उधर कांग्रेस विधानमंडल दलनेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि विपक्ष एकजुट। जबकि भाजपा विधायक अंतरात्मा की आवाज पर मीरा कुमार को वोट दे रहे हैं।

आजम ने शिवपाल को दी नसीहत

शिवपाल सिंह यादव के रामनाथ कोविंद को वोट देने के बयान पर समाजवादी पार्टी के फायर ब्रांड नेता आजम खां ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। आजम खां ने कहा कि शिवपाल सिंह यादव को पार्टी का आदेश मानना चाहिए। अभी वह पार्टी से बड़े नहीं हैं। जब तक वह पार्टी में हैं, तब तक पार्टी की बात सबसे ऊपर होनी चाहिए। पार्टी की सर्वोपरि है।

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

loading...