असम: बाढ़ के कारण 10 लाख से अधिक लोग प्रभावित, 59 मौत

0
55

गुवाहाटी:असम में बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्‍या 59 तक पहुंच गयी है हालांकि कुल मिलाकर स्‍थिति में सुधार के संकेत मिल रहे हैं। शनिवार को प्राप्‍त आंकड़ों के अनुसार, असम के 24 जिले में 10 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं और मरने वालों की संख्‍या 59 हो गयी है।
असम राज्‍य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने शनिवार को बताया कि 24 जिले में 1,795 गांवों में 11,93,458 लोग बाढ़ के कारण पीड़ित हैं। प्रभावित जिलों में धीमाजी, बिस्‍वनाथ, लखीमपुर, सोनितपुर, डारंग, नालबारी, बारपेटा, बोंगागांव, चिरांग, कोकराझार, धुबरी, सोपुथ सालमारा, गोलापारा, मोरीगांव, नागांव, कार्बीएंगलोंग, गोलाघाट, जोरहट माजुली, सिवसागर, चाराईदेव, डिब्रूगढ़, करीमगंज व चाचर शामिल हैं।
एएसडीएमए के रिपोर्ट के अनुसार, कृषि की 66,516 हेक्‍टेयर जमीन बाढ़ से प्रभावित है। अधिकारियों का कहना है कि विभिन्‍न जिले में सरकार द्वारा मुहैया कराए गए 129 राहत शिविर में करीब 25,000 बाढ़ प्रभावित लोगों ने शरण लिया है।
इसके अलावा काजीरंगा नेशनल पार्क का 52 फीसद हिस्‍सा पानी के नीचे है जिससे अगाराटोली, कोहोरा, बागोरी, बुरहापहार व विश्‍वनाथघाट में 93 शिकार विरोधी कैंप प्रभावित हो गए हैं। वनविभाग व काजीरंगा नेशनल पार्क के अधिकारियों ने अतिरिक्‍त सुरक्षाबल तैनात किया है ताकि जानवरों को मॉनिटर किया जा सके। बाढ़ के कारण कई जिले के सड़क पुल आदि टूट गए हैं। निमातीघाट में जोरहट व धुबरी टाउन में ब्रह्मपुत्र नदी का बहाव खतरे के निशान से ऊपर है।

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

यह भी देखें :   केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया जमानती गिरफ्तारी वारंट
loading...