ब्लाइंड वर्ल्डकप: भारत ने लिया चैम्पियंस ट्रॉफी का बदला, पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

41

नई दिल्ली। बेहतरीन फार्म में चल रहे दीपक मलिक और वेंकटेंश के अर्धशतकों की मदद से मौजूदा चैंपियन भारत ने ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप में शुक्रवार को दुबई में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को सात विकेट से हराया। इस जीत के बाद भारत पॉइंट टेबल में नंबर वन पर पहुंच गया।
भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया, जिसने निर्धारित 40 ओवरों में आठ विकेट पर 282 रन बनाये। भारत ने 34.5 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। इस तरह ने अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा।
भारत की जीत के नायक फिर से दीपक मलिक रहे जिन्होंने 79 रन बनाये जबकि वेंकटेश ने 64 रन की पारी खेली। आईसीसी सीईओ डेविड रिचर्डसन भी यह मैच देखने के लिये पहुंचे थे।
पाकिस्तान ने इससे पहले बांग्लादेश और नेपाल पर लगातार मैचों में जीत दर्ज की थी लेकिन भारत की मजबूत टीम के सामने उसकी एक नहीं चली। भारतीय गेंदबाजों ने उसे अपेक्षाकृत कम स्कोर पर रोकने में अहम भूमिका निभायी।
पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद जामिल (नाबाद 94) और कप्तान निसार अली (63) ने तीसरे विकेट के लिये 137 रन जोड़े। अजय रेड्डी ने जामिल को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी। भारत के लिये अजय के अलावा बासप्पा, सुनील, रामवीर और दीपक ने एक-एक विकेट लिया।
भारत लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी भी समय परेशानी में नहीं दिखा। दीपक ने अपनी 71 गेंद की पारी में आठ चौके लगाये। उन्होंने कप्तान अजय रेड्डी (47) के साथ चौथे विकेट के लिये 106 रन की साझेदारी की।