विराट को बेहतरीन सुझाव देते हैं धोनी : रहाणे

0
60

मुम्बई। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की टीम में भूमिका को अहम बताया है। रहाणे ने कहा कि धोनी के टीम में होने से कोहली के लिए कप्तानी करना आसान हो जाता है। टीम भाग्यशाली है कि धोनी हमारे साथ हैं। उनके साथ होने से विराट के लिए कप्तानी आसान हो जाती है। ऐसा कई बार होता है कि विराट धोनी के पास जाते हैं और उन्हें बेहतरीन सुझाव मिलते हैं। इन दोनों को साथ काम करते देखना अपने आप में काफी अच्छा अनुभव है।” रहाणे ने वेस्टइंडीज दौरे में सबसे अधिक रन बनाये हैं।
रहाणे ने वेस्टइंडीज सीरीज में कोहली द्वारा उन्हें दिए मौके और उन पर दिखाए गए भरोसे की भी खूब तारीफ करते हैं। उन्होंने कहा कि विराट ने मुझसे वेस्टइंडीज में अपने पर भरोसा करने और दबाव न लेने के लिए कहा था। उन्होंने मुझसे कहा था कि तुम जानते हो कि किन हालातों में क्या करना चाहिये। जब कप्तान आपसे आजादी से बल्लेबाजी करने के लिए कहता है और कहता है कि मैं तुम्हारे साथ हूं और टीम साथ है, इससे ज्यादा क्या हो सकता है। इससे इन अटकलों पर विराम लग गया हैं जिनमें कहा जाता रहा है कि धोनी सीमित ओवरों के मुकाबलों के लिए रहाणे को टीम में शामिल किये जाने के खिलाफ रहे हैं।
इससे पहले चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान रहाणे को टीम में 12वें खिलाड़ी के रूप में रखा गया था। जहां वो अपने साथी खिलाड़ियों के लिए मैदान में ड्रिंक्स भी ले कर जाते थे लेकिन इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। इसको लेकर भी रहाणे ने एक बयान में कहा था कि, “अगर मैं टेस्ट टीम में उपकप्तान हूं तो इसका कतई मतलब नहीं है कि मैं वनडे में 12वां खिलाड़ी नहीं हो सकता हूं। जब टीम देश के लिए खेलती है और आप टीम का हिस्सा हैं तो ऐसे में आपको जो जिम्मेवारी दी जाती है उसे आपको निभाना ही पड़ता है और आपसे ऐसी ही उम्मीद भी की जाती है। चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान मैदान पर ड्रिंक्स ले कर जाते हुए मेरे अंदर अहम की कोई समस्या नहीं थी।

यह भी देखें :   चैंपियंस ट्रोफी: इंग्लैंड को हराकर पहली बार फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

loading...