परिवारिक रिश्तों में मधुरता बनाए-साध्वी डॉ अक्षयज्योति

0
363

मुंबई:साध्वी डॉ अक्षयज्योतिजी पनवेल जैन संघ के तत्वधान में दिवाकर आनन्द अम्बेश दरबार में मुणोथ सभागृह की विशाल जन मेदनी को  सम्बोधित करते हुए डॉ अक्षय ज्योति जी ने कहा जिन घरो में भयंकर तनाव है।
वहा न तो एड्स,कैंसर जैसी भयानक बीमारी है,नहीं दो जून की रोटी की चिंता, न लाखो का कर्ज़, दंगे भूकम्प या बाड़ की त्रासदी, तन पर कपड़े ,सोने के लिए छत जैसी कोई समस्या नहीं है, उसके बावजूद भी उन घरो में  तनाव है अशांति है। इनका मुख्य कारण है परिवारिक रिश्ते। रिश्तो में मधुरता या मिठास न हो तो स्वर्ग घर भी नर्क बन जाता है। बहू के रिश्ते  पर प्रकाश डालते हुए कहा बहू रानी अगर सास का दिल जीत लेगी तो दुनिया जीत लेगी।याद रखना जो दोगी वही पाओगी सास की सेवा आज भी मेवा कल भी मेवा,सांस सांस नहीं वो माँ है। सांस को सम्बोधित करते हुए कहा भूल कर भी अपनी बहू की तुलना किसी और की बहु से नहीं करनी चाहिए।बहू के छोटे छोटे अरमान पुरे करने दो जो कुछ कहना है प्यार से कहा जा सकता है।साध्वीजी ने वहा उपस्थति बहनों को प्रवचन के माध्यम से अपने-अपने कर्तब्यो से अवगत कराया।
वही साध्वी नवकीर्तिजी ने कहा दोस्त बनाओ पर वो संस्कारी हो तुम्हारा भविष्य हो।
वही दुसरे चरण में साध्वी महासती डॉ अक्षयज्योति के मांगलिक आशीर्वाद से जीएसटी कार्यक्रम की शुरुवात की गई। जीएसटी के मार्ग दर्शन हेतु मेवाड़ प्रोफ़ेशनल फोरम द्वारा संगोष्टी आयोजन में विशेष सी.ए.जितेन्द्र लोढा , विमल ओंस्तावाल गणेश बम्बोरी,रमेश सिसोदिया,कृष्णकान्त लोढा नितिन रांका, रमेश जैन, हितेश बागरेचा की उपस्थति रही एवं पनवेल से सी.ए.महेन्द्र जैन, प्रशांत गुगले,आशिष जैन, हसमुख सांवला,रोमक सुराना ने भाग लिया।
सभा में मोतीलालजी एवं रीता गुंदेचा ने मधुर गीत पेश किया।आनन्द अम्बेश पाठशाला के बच्चो ने बाल संस्कार शिविर में भारी संख्या में भाग लिया।
साध्वी उपसना साध्वी नवकीर्ति द्वारा महामन्त्र नवकार पर प्रश्न मंच लिया गया ।प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान पाने वाले बच्चो को विशेष पुरस्कार द्वारा पुरस्कृत किया गया। एवं सभी को प्रोत्साहन पुरस्कार दिया गया।
कार्यक्रम में कामोठे से मुकेश सागरमल कलम्बोली से माणिक घाटकोपर, चेम्बुर, सायन, बाकोला आदि स्थानों से भाई बहनों की विशेष उपस्थिति रही।
इस अवसर पर स्थानीय संघ के राजेश बांठिया, राजेन्द्र बांठिया, आनंदीलाल सुराना, नितिन मुणोथ , पारस हिंगड ,महेंद्र सुराना,गौरव बांठिया,महावीर कुमठ मनोज बांठिया आदि कार्यकर्त्ताजन भारी संख्या में उपस्थति थे।कार्यक्रम कुशल संचालन रंजित काकरेचा ने  किया।

यह भी देखें :   सोपान द्वितीय की तैयारियों को लेकर कांदिवली में संपन्न हुई मीटिंग

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

loading...