शगुन चौधरी राष्ट्रीय महिला ट्रैप चैंपियन बनीं

0
96

नई दिल्ली:शगुन चौधरी ने गुरुवार को यहां 61वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप में महिला ट्रैप स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता। ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाइ करने वाली पहली भारतीय महिला ट्रैप निशानेबाज ओएनजीसी की शगुन ने फाइनल में पंजाब की राजेश्वरी कुमारी को 41-38 से हराया। प्रतियोगिता के दूसरे दिन गत चैंपियन बिहार की श्रेयषी सिंह ने अंतिम दौर में 29 अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।क्वॉलिफाइंग राउंड के बाद श्रेयषी 72 के स्कोर के साथ शीर्ष पर थी। शगुन 67 अंक के साथ क्वॉलिफाइंग राउंड के बाद तीसरे जबकि राजेश्वरी 62 अंक के साथ चौथे स्थान पर थीं।
सीनियर महिला ट्रैप के छह निशानेबाजों के फाइनल में जगह बनाने वाली तमिलनाडु की एन निवेथा ने इसी स्पर्धा में 37 अंक के साथ जूनियर महिला खिताब जीता। उन्होंने शूट ऑफ में मध्य प्रदेश की शेफाली राजक को पछाड़ा क्योंकि फाइनल के बाद दोनों के समान अंक थे। दिल्ली की सौम्या गुप्ता ने 26 अंक के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता।
राजेश्वरी की अगुआई में पंजाब ने महिला टीम ट्रैप स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता। टीम में राजेश्वरी के अलावा सुखरीत कौर और इनाया विजय सिंह शामिल थीं।
पुरुष ट्रैप स्पर्धा में पूर्व विश्व चैंपियन मानवजीत सिंह संधू दूसरे दिन की स्पर्धाओं के बाद 75 में से 73 अंक जुटाकर क्वॉलिफिकेशन राउंड में शीर्ष पर चल रहे हैं। भारत के अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज जोरावर सिंह संधू और कायनन चेनाई 71 के स्कोर के साथ क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर चल रहे हैं। पुरुष ट्रैप स्पर्धा का फाइनल शुक्रवार को होगा।