चाइना ओपन: साइना नेहवाल की जीत से शुरुआत, अमेरिकी स्टार बेवेन झांग को हराया

0
51

फुजोउ ( चीन )। ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडल विनर भारतीय स्टार शटलर साइना नेहवाल ने चाइना ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर में धमाकेदार शुरुआत की है। उन्होंने अपने पहले मुकाबले में अमेरिका की बेवेन झांग को 21-12 और 21-13 से हराया। अब दूसरे दौर में उनका मुकाबला 5वीं सीड जापान की अकाने यामागुची से होगा। इन दोनों के बीच अब तक 3 मुकाबले हुए हैं। भारतीय नैशनल चैंपियन ने तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है।
पीवी सिंधु को हराकर तीसरी बार नैशनल चैंपियन बनी साइना ने 13 मिनट तक पहले पहले सेट में जोरदार शुरुआत की। उन्होंने अमेरिकी स्टार पर 6-2 की बढ़त लेने के बाद 21-12 पर सेट खत्म किया। दूसरे सेट में भी भारतीय स्टार ने झांग पर दबाव बनाए रखा। उन्होंने यह सेट 21-13 से हराया।
बता दें कि साइना नेहवाल और एचएस प्रणय चाइना ओपन जीतकर दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स के लिये क्वॉलिफाई करना चाहेंगे। साइना और प्रणय दोनों डेस्टिनेशन दुबई रैंकिंग में 11वें स्थान पर हैं और उनके पास क्वॉलिफाई करने के लिये सिर्फ 2 टूर्नमेंट चाइना ओपन और हॉन्ग कॉन्ग ओपन बचे हैं।
सिंधु भी जीत से चाहेंगी शुरुआत
इस सत्र में पांच फाइनल खेलकर 4 खिताब जीतने वाले श्रीकांत ने मांसपेशी में खिंचाव के कारण ब्रेक लिया है। इस सत्र में इंडिया ओपन और कोरिया ओपन के अलावा विश्व चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु राष्ट्रीय चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद जीत की राह पर लौटना चाहेंगी।
वह पहले दौर में जापान की सायाका सातो से खेलेंगी, जिसने इस साल इंडोनेशिया ओपन जीता। पहले 2 दौर की बाधा पार करने के बाद उसका सामना जापान की नोजोमी ओकुहारा से हो सकता है, जिसने उन्हें ग्लास्गो वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में हराया था।