कोलकाता टेस्ट: बारिश ने धोया दूसरे दिन का खेल, भारत का स्कोर 74 पर 5 विकेट

0
100

कोलकाता : भारत और श्री लंका के बीच कोलकाता में हो रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। खेल खत्म होने तक भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 74 रन बनाए हैं। चेतेश्वर पुजारा 47 और रिद्धिमान साहा 06 रन बनाकर खेल रहे हैं। बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल भी समय से पहले ही रोकना पड़ा। इससे पहले गुरुवार को मैच के पहले दिन भी बारिश के कारण खेल देर से शुरू हुआ और 11.5 ओवर का ही खेल हो सका था।
दोपहर में बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा और इसके बाद खेल शुरू नहीं हो सका। शुक्रवार को करीब दो घंटे के खेल के बाद ही बारिश शुरू हो गई थी। खेल का समय बचाने के लिए लंच और चायकाल भी समय से पहले कर लिया गया था, लेकिन मैदान की हालत देखते हुए अंपायरों ने दूसरे दिन का खेल खत्म करने का फैसला लिया।
दूसरे दिन गिरे दो विकेट
दाशुन शनाका ने दूसरे दिन के खेल की शुरुआत में अजिंक्य रहाणे (04) को विकेट के पीछे निरोशन डिकवेला के हाथों कैच करवाकर भारत को चौथा झटका दिया। इसके बाद अश्विन (04) को शनाका ने करुणारत्ने के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पांचवां झटका दे दिया। गुरुवार को पहले दिन केवल 11.5 ओवरों का खेल हो सका था। शुक्रवार को सुबह 9:15 बजे खेल शुरू हुआ। दूसरे दिन तक 32.5 ओवर का ही खेल हो पाया।
ऐसा है मैच का अब तक का हाल
इस मैच में श्री लंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मैच के पहले दिन बारिश और कम रोशनी की वजह से केवल 11.5 ओवर का खेल ही हो सका। पहले दिन भारत ने 03 विकेट के नुकसान पर 17 रन बनाए थे। गुरुवार को बारिश से बाधित मैच में श्री लंका के तेज़ गेंदबाज सुरंगा लकमल ने मैच की पहली ही गेंद पर लोकेश राहुल को विकेट के पीछे कैच आउट कर दिया। 08 रनों पर शिखर धवन को भी लकमल ने बोल्ड किया। लकमल ने ही कप्तान विराट कोहली (00) को एलबीडब्ल्यू आउट कर टीम इंडिया को तीसरा झटका दिया।
पूरी तरह से लड़खड़ाई भारतीय पारी
इस मैच में श्रीलंकाई बोलिंग आक्रमण के सामने भारतीय बल्लेबाज अभी तक बैकफुट पर नजर आ रहे हैं। 3 बल्लेबाजों के आउट होने के बाद जिम्मेदारी पुजारा और रहाणे पर भी थी। रहाणे ने शनाका की गेंद पर चौका लगाकर खाता भी खोला, लेकिन अगली ही गेंद पर आउट हो गए। रहाणे के बाद अश्विन भी महज 4 रन के निजी स्कोर पर पविलियन लौट गए। मैच में अब सारी उम्मीद चेतेश्वर पुजारा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा से है।