पहले दिन भारत की खराब बैटिंग, 17 रन पर खो दिए 3 विकेट

0
98

कोलकाता:श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने 11.5 ओवर में 3 विकेट खोकर 17 रन बना लिए हैं। इसके बाद खराब रोशनी की वजह से खेल को रोक दिया गया। मैच रोके जाने के वक्त चेतेश्वर पुजारा (8) और अजिंक्य रहाणे (0) क्रीज पर थे। इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग को चुना। मैदान गीला होने की वजह से टॉस निर्धारित वक्त से करीब चार घंटे देरी से यानी 1 बजे हुआ।
यूं आउट हुए इंडियन प्लेयर्स
– बारिश से प्रभावित इस मैच में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और पहली ही बॉल पर विकेट गिर गया। सुरंगा लकमल की बॉल पर लोकेश राहुल (0) विकेट के पीछे निरोशन डिकवेला को कैच दे बैठे। इस वक्त टीम का खाता भी नहीं खुला था।
– दूसरा विकेट भी जल्द ही गिर गया। 6.2 ओवर में सुरंगा लकमल ने शिखर धवन (8) को बोल्ड कर दिया। इस वक्त टीम का स्कोर 13 रन था।
– 8.2 ओवर के बाद खराब रोशनी के बाद मैच को रोक दिया गया। करीब एक घंटे तक मैच रुका रहने के बाद मैच 3.20 पर शुरू हुआ।
टेस्ट सीरीज के लिए 8 साल बाद भारत दौरे पर आई है श्रीलंका की टीम
– श्रीलंका की टीम टेस्ट सीरीज के लिए आठ साल के बाद भारत आई है। पिछली बार जब वह 2009 में आई थी, तब विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू भी नहीं किया था।
– श्रीलंका की मौजूदा टीम में सिर्फ दो खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज और रंगना हेराथ ही ऐसे हैं, जिन्होंने भारतीय धरती पर टेस्ट मैच खेला है।
अश्विन और राहुल के पास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका
– अश्विन और राहुल के पास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका 292 विकेट ले चुके हैं अश्विन 52 टेस्ट में। उनके पास सबसे तेजी से 300 विकेट लेने का मौका है।
– अभी यह रिकॉर्ड डेनिस लिली (56 मैच) के नाम है। 08 केएल राहुल के पास लगातार आठ अर्धशतक का विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका है। अभी सात अर्धशतक का संयुक्त रिकॉर्ड राहुल, एवर्टन वीक्स, एंडी फ्लॉवर, चंद्रपॉल, संगकारा और क्रिस रोजर्स नाम है।