मुंबई में भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न

0
68

मुंबईः मुंबई व आसपास के इलाके में आज (सोमवार को) हुई बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए। कई निचले इलाकों में पानी भर गया,  जिससे मुंबईकरों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। अंधेरी ईस्ट के जेबी नगर में जहां रोड पर पानी भर गया वहां बस स्टैंड व रेलवे स्टेशनों पर जल्दी घर पहुंचने के लिए यात्रियों की भारी भीड़ देखी गई।
उल्लेखनीय है कि मुंबई दो दिनों से लागातार बारिश जारी है जबकि आज पूरा मूसलाधार बारिश का दौर चला जिससे कई इलाके जलमग्न हो गए। राहत की बात यह है कि किसी भी इलाके से फिलहाल किसी प्रकार  की जनहानि की खबर नहीं है, वहीं मुंबई को पानी सप्लाई करने वाली झीलें लगभग 70 फीसदी तक भर गई हैं। प्रशासन के मुताबिक, सभी 7 झीलों की कुल क्षमता करीब साढ़े 14 खरब लीटर है। अभी तक हुई बारिश के कारण झीलों में कुल क्षमता का 66 फीसद से ज्यादा पानी भर चुका है। पिछले साल इसी समय झीलों में पानी की कुल मात्रा कुल क्षमता का लगभग 48 फीसदी ही थी। इससे पहले 2015 में 16 जुलाई तक यहां केवल 19.6 फीसद पानी ही भर पाया था। उस साल काफी कम बारिश हुई थी। इसी वजह से मुंबई नगरपालिका को करीब एक साल तक पानी की सप्लाइ में 20 प्रतिशत तक की कटौती करनी पड़ी थी।

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

यह भी देखें :   तो प्लेन उड़ने का रास्ता बनाने के लिए तोड़ डाली जाएंगी 110 इमारतें?
loading...