कोलकाता में धोती पहने शख्स को मॉल में घुसने से रोका

0
83

कोलकाता:कोलकाता में एक व्यक्ति को सिर्फ इस वजह से एक मॉल में नहीं घुसने दिया गया क्योंकि उसने धोती पहन रखी थी। जबकि धोती पश्चिम बंगाल के पारंपरिक परिधान का हिस्सा है। घटना शनिवार को दक्षिण कोलकाता के क्वेस्ट मॉल में घटी। उस समय उस व्यक्ति के साथ उनकी दोस्त अभिनेत्री देबलीना सेन भी थीं जिनके मुताबिक वे शालीन और गरिमापूर्ण ड्रेस पहने हुए थे।
अभिनेत्री ने घटना के बारे में फेसबुक पर लिखा, “एक और घटना, रेस्तरां द्वारा मना करने के बाद अब मॉल ने किसी की एंट्री रोकी। धोती-कुर्ता पहने एक शख्स को कोलकाता के क्वेस्ट मॉल में प्रवेश नहीं करने दिया गया। इस मॉल विशेष में धोती या लुंगी पहनकर आने की इजाजत नहीं है। यह न सिर्फ नस्ली भेदभाव है बल्कि घिनौना है।”
सेन ने आगे लिखा कि मॉल के बाहर खड़े सुरक्षाकर्मियों ने मेरे दोस्त को रोक लिया और वॉकी-टॉकी पर किसी से बात करने के बाद सिर्फ इसलिए अंदर जाने की इजाजत दी क्योंकि वे उनसे अंग्रेजी में बात कर रहे थे। जब हम लोगों ने मॉल की मैनेजमेंट टीम से मुलाकात की तो वहां मौजूद शख्स ने साफ-साफ कहा कि धोती या लुंगी पहने किसी भी शख्स को मॉल में आने की इजाजत नहीं है।
इससे पहले कोलकाता के एक रेस्तरां में टैक्सी ड्राइवर को नहीं घुसने दिया गया था, जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था। इस बीच क्वेस्ट मॉल के प्रबंध निदेशक दिलीप सेन ने कहा कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। उस शख्स को रोका नहीं गया था, बल्कि सिर्फ सुरक्षा जांच की गई थी। जांच के बाद उन्हें अंदर जाने दिया गया था और उन्होंने खरीदारी भी की।

यह भी देखें :   जादवपुर यूनिवर्सिटी में कश्मीर, मणिपुर और नागालैंड की 'आजादी' के पक्ष में नारे लगे

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

loading...