अंतिम संस्कार से पहले जिंदा हुआ डॉक्टर्स द्वारा मृत घोषित नवजात

0
36

नई दिल्ली। दिल्ली के एक अस्पताल में लापरवाही की हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। मामला सफदरजंग अस्पताल का है, जहां डॉक्टरों ने एक नवजात को मृत घोषित कर दिया, लेकिन जब बच्चे को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया तो परिवार के लोगों ने उसे जिंदा पाया। सफदरजंग अस्पताल प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश देते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

बच्चे के पिता रोहित ने बताया कि उनकी पत्नी ने रविवार सुबह एक शिशु को जन्म दिया। इसके बाद अस्पताल के कर्मचारियों को बच्चे में कोई हरकत नजर नहीं आई। रोहित ने बताया, ‘डॉक्टर और नर्सिंग कर्मचारियों ने बच्चे को मृत घोषित कर शव को एक पैक में बंद कर उसपर मोहर लगा दी और अंतिम संस्कार के लिए हमें थमा दिया।’ मां की हालत ठीक नहीं थी तो वह अस्पताल में ही भर्ती हैं, जबकि पिता और परिवार के अन्य सदस्य शव को लेकर घर आए और अंतिम संस्कार की तैयारी शुरु कर दी।

कुछ देर बाद रोहित की बहन ने पैक में कुछ हरकत महसूस की और जब उसे खोला तो बच्चे की धडकन चल रही थी और वह हाथ पैर चला रहा था। सफदरजंग अस्पताल प्रशासन ने मामले की जांच का आदेश दिया है।

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

यह भी देखें :   सिर्फ 10 मिनट में होगी दिल्ली की सैर
loading...