एयर इंडिया में पायलट बनाने के नाम पर ले रहा था इंटरव्यू, अरेस्ट

0
74

नई दिल्ली:आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 के अंदर एक ऐसे शख्स को पकड़ा गया है, जो एयर इंडिया में पायलट बनाने के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहा था। इस शख्स की तलाश पिछले साल अक्टूबर से थी। यह सोमवार शाम को टी-3 के अराइवल लाउंज (मीट एंड ग्रीट एरिया) में एक युवक का इंटरव्यू लेता हुआ देखा गया।
सीआईएसएफ सूत्रों ने बताया कि आरोपी का नाम अभिषेक है। इस बार यह लव झा नाम से इंटरव्यू ले रहा था। इसी नाम से इसके पास वोटर कार्ड भी मिला। बताया जाता है कि पहचान साबित होने पर इसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।
सीआईएसएफ के एक अधिकारी को इसकी गतिविधियों पर संदेह हुआ। इससे पूछताछ करने से पहले सीआईएसएफ ने मामले की संवेदनशीलता को समझते हुए इस आरोपी की पिछले साल की फाइल निकाली। फिर उस फाइल में लगे उस आरोपी की फोटो को इस आरोपी के फोटो से मिलाया। सीआईएसएफ ने और सतर्कता दिखाते हुए उस युवक से कॉन्टैक्ट किया, जिससे पिछले साल अक्टूबर में आरोपी ने एयरपोर्ट पर नौकरी लगवाने के नाम पर ठगा था। टी-3 में इंटरव्यू ले रहे अभिषेक की फोटो खींचकर उस पीड़ित युवक को वॉट्सऐप पर भेजा गया, जो इस वक्त जयपुर में था। उसने अभिषेक को पहचान लिया।
इसके बाद जब सीआईएसएफ अपनी ओर से कन्फर्म हो गई कि इंटरव्यू लेने वाला शख्स वही आरोपी है, जिसकी पिछले साल इसी तरह के एक मामले में भी तलाश है। इसके बाद इसे पकड़ा गया। पूछताछ में इसने अपनी सचाई बताई। इसके बाद इसे दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया। अभी इससे आगे की पूछताछ की जा रही है।
बताया जाता है कि यह टी-3 के उस लाउंज में बैठकर एक युवक का एयर इंडिया में जॉब दिलाने के नाम पर इंटरव्यू ले रहा था, जहां तक कोई भी शख्स 80 रुपये का टिकट खरीदकर अपने परिचितों को रिसीव करने पहुंच सकता है। इसे मीट एंड ग्रीट एरिया कहा जाता है। इसी लाउंज में बैठकर आरोपी फर्जीवाड़ा कर रहा था।

यह भी देखें :   जॉब दिलाने का झांसा दे लाखों की ठगी, अरेस्ट

 

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

loading...