गोपालकृष्ण ने दाखिल किया नामांकन पत्र

0
70

नयी दिल्ली। विपक्ष के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। अठारह विपक्षी दलों के उम्मीदवार श्री गांधी ने राज्यसभा सचिवालय में निर्वाचन अधिकारी एवं राज्यसभा के महासचिव शमशेर के शरीफ के समक्ष अपना नामांकन पत्र भरा।
इस अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, जनता दल (यू) के शरद यादव, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के सीताराम येचुरी,राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रफुल्ल पटेल तथा तारिक अनवर, द्रमुक की कनिमोझी तथा कुछ अन्य नेता मौजूद थे।
उपराष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के साझा उम्मीदवार श्री गांधी ने कहा कि वह इस पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार एम वैंकेया नायडु के विरोधी भी नहीं हैं। उन्होंने कहा “श्री नायडु और मेरे बीच कोई द्वंद्व नहीं है। वह किसके प्रतिनिधि हैं श्री नायडु जानते हैं और मैं किसकी तरफ से लड़ रहा हूं यह मैं बखूबी जानता हूं।’
एक सवाल के जवाब पर उन्होंने कहा कि सवाल मतों के गणित का नहीं है। सवाल सिद्धांतों का है। सिद्धांत और वोट का गणित दोनों अलग अलग हैं और जब यह दोनों मिल जाते हैं तो बहुत अच्छा होता है और आम नागरिक के हित में यही सही है।

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

यह भी देखें :   मानसून सत्र में महिला आरक्षण बिल पास करने की मांग
loading...