वेंकैया ने किया नामांकन पत्र दाखिल, मंत्रिमंडल में उनकी जगह ईरानी व तोमर

0
52

नयी दिल्लीः राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार एम वेंकैया नायडू ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। श्री नायडू ने संसद भवन में राज्यसभा के महासचिव शमशेर के शरीफ के समक्ष अपने नामांकन पत्र के चार सेट दाखिल किये। नायडू ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की आेर से उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद मंत्री पदों से इस्तीफा दे दिया है।
उनकी जगह कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को शहरी विकास मंत्रालय का प्रभार दिया गया है।
प्रधानमंत्री के टि्वटर एकांउट पर दी गई जानकारी के अनुसार श्री नायडू ने अपने मंत्रालयों से इस्तीफा दे दिया है। उनके प्रस्तावकों तथा अनुमोदकों में प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी , भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी , मुरली मनोहर जोशी , विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तथा लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख राम विलास पासवान शामिल हैं जो इस मौके पर मौजूद थे।

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

यह भी देखें :   'अहंकार करने वाले को मां नर्मदा नदी जमीन पर ला देती है':
loading...