अगस्ता हेलीकाप्टर मामले में दुबई फर्म की महिला निदेशक गिरफ्तार

0
61

नई दिल्ली:प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकाप्टर सौदा मामले में दुबई की फर्म की महिला निदेशक शिवानी सक्सेना को गिरफ्तार कर लिया है। 3600 करोड़ के मनी लांड्रिंग मामले में सोमवार को यह गिरफ्तारी हुई है।
केंद्रीय जांच एजेंसी ने बताया कि दुबई की दो फर्मो मेसर्स यूएचवाई सक्सेना और मेसर्स मैट्रिक्स होल्डिंग्स की निदेशक शिवानी सक्सेना को गिरफ्तार किया गया है। एजेंसी के अधिकारी ने कहा कि मनी लांड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत यह गिरफ्तारी हुई है। शिवानी को अदालत ने चार दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
प्रवर्तन निदेशालय ने 2014 में पीएमएलए का मामला दर्ज किया था। मनी लांड्रिंग एफआइआर में पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी सहित 21 लोगों को आरोपी बनाया था। एक जनवरी 2014 को भारत ने फिनमेकेनिका की ब्रिटिश सहयोगी अगस्ता वेस्टलैंड से सौदा तोड़ लिया था। कंपनी के साथ वायुसेना को 12 एडब्ल्यू-101 वीवीआइपी हेलीकाप्टर की आपूर्ति करने का करार हुआ था। कंपनी पर ठेका हासिल करने के लिए 423 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप था।

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

यह भी देखें :   गांधी के अपमान के लिए शाह व मोदी मांगे माफी : कांग्रेस
loading...