अपने को पाक साफ साबित करें तेजस्वी : तारिक अनवर

0
64

नई दिल्ली। बिहार की राजनीति में इन दिनों तेजस्वी यादव धुरी बन गए हैं हर राजनैतिक दल बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को लेकर अपनी बात कह रहा हैं कोई तेजस्वी का पक्ष ले रहा हैं तो कोई तेजस्वी का विरोध कर रहा है। इसी राजनैतिक धमासान के बीच बिहार से लोकसभा सांसद और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता तारिक अनवर ने कहा है कि राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को सबूत पेश करना चाहिए और जदयू की मांग के मुताबिक मामले में पाक साफ होकर सामने आना चाहिए। बहरहाल उन्होंने तेजस्वी यादव का बचाव भी किया और कहा कि महज आरोपों के आधार पर उन्हें पद छोड़ने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता।’’ तेजस्वी के खिलाफ सीबीआई द्वारा मामला दर्ज किए जाने के बाद से उन पर इस्तीफा देने का दबाव बना हुआ है।
तेजस्वी के अलावा सीबीआई ने उनके पिता और राजद प्रमुख लालू प्रसाद, मां राबड़ी देवी और अन्य के खिलाफ होटल के बदले जमीन घोटाला मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। इस कारण बिहार में जदयू-राजद गठबंधन में दरार आ गई है। अनवर ने आरोप लगाए कि सीबीआई की कार्रवाई भाजपा नेता और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी द्वारा लगाए गए आरोपों के समानांतर हैं और केंद्रीय जांच एजेंसी का अभूतपूर्व दुरूपयोग किया जा रहा है। अनवर ने बताया,मुझे नहीं लगता कि तेजस्वी को इस्तीफा देना चाहिए। आरोप पत्र दायर होने दीजिए। अदालत निर्णय करेगी कि उन्होंने गलत किया है अथवा नहीं।वहीं इन दिनों जदयू और राजद के बीच काफी तनातनी बढ़ गई हैं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव साफ कर चुके हैं कि तेजस्वी पद से इस्तीफा नहीं देगा,वहीं जदयू का कहना हैं कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार की छवि पाक-साफ नेता ही हैं तेजस्वी का पद पर बने रहना आने वाले समय में महागंठबंधन के संकट पैदा कर सकता है।क्योंकि नीतिश ने राज्य में भ्रष्टाचार को लेकर बिहार में जीरो टालरेंस कायम किया हुआ है। फिलहाल राजद के द्वारा साफ कहने की तेजस्वी इस्तीफा नहीं देगा,तो फिर अब गेंद नीतिश के पाले में जा चुकी है।

यह भी देखें :   ...तो इस वजह से GST लॉन्च से कांग्रेस ने बरती दूरी

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

loading...