सोनिया, राहुल, मायावती ने डाला वोट, माया बोलीं दलित राष्ट्रपति बनने से हूं खुश

0
66

नई दिल्ली। खुशी जाहिर करते हुए सोमवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने कहा कि चुनावी हार-जीत से परे भारत का अगला राष्ट्रपति दलित होगा। अपना वोट देने के बाद मायावती ने कहा कि जब भी चुनाव होता है कोई एक व्यक्ति जीतता है, और दूसरा हारता है। हालांकि, मैं खुश हूं कि जो भी नतीजा हो एक अनुसूचित जाति का व्यक्ति राष्ट्रपति बनने जा रहा है। यह हमारे आंदोलन और हमारी पार्टी के लिए खुशी का क्षण है।’ राष्ट्रपति पद के चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और विपक्षी पाटिNयों की संयुक्त उम्मीदवार पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के बीच सीधा मुकाबला है। दोनों ही दलित वर्ग से हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव में वोट डाला। कांग्रसे नेता ने रविवार को राष्ट्रपति चुनाव में सांसदों व विधायकों से ‘स्वविवेक से मतदान करने’ की अपील की थी। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि यह ‘संकुचित विचारधारा, विभाजनकारी और सांप्रदायिक दृष्टिकोण’ को देश पर थोपने की कोशिश कर रही है। सभी निर्वाचित सांसद और विधायक राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के उत्तराधिकारी के चुनाव के लिए मतदान करने के योग्य हैं। मुखर्जी का कार्यकाल २५ जुलाई को समाप्त हो रहा है। राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और विपक्षी दलों की साझा उम्मीदवार व पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार आमने-सामने हैं।

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

यह भी देखें :   बंगाल में निवेशकों के 150 करोड़ लेकर गायब हुई एक और चिटफंड कंपनी
loading...