भाजपा के राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर आम सहमति की कोई गुंजाइश नहीं : कांग्रेस

0
42

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने आज भाजपा के राष्ट्रपति उम्मीदवार पर आम सहमति बनाने की अपील को खारिज करते हुए कहा कि विपक्ष 22 जून को बैठक कर राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के बारे में फैसला करेगा।
कांग्रेस के महासचिव गुलाम नबी आजाद ने भाजपा द्वारा बिहार के राज्यपाल को रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित करने के कुछ ही समय बात प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह एक पक्षीय निर्णय है।
उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं द्वारा विपक्ष से संपर्क को एक औपचारिकता और पीआर (जन संपर्क) प्रतिक्रिया करार दिया। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल को उम्मीदवार की घोषणा करने से पहले आम सहमति बनानी चाहिए। आजाद ने कहा, किन्तु उन्होंने इस निर्णय की घोषणा के बाद हमें सूचित किया लिहाजा अब आम सहमति की कोई गुंजाइश नहीं है….हम साारूढ़ पार्टी से इस तरह की उम्मीद नहीं कर रहे थे। किन्तु यह उनकी इच्छा है, वे एक पक्षीय निर्णय करने के लिए स्वतंत्र हैं।
कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह एवं एम वेंकैया नायडू जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पिछले सप्ताह मिले थे तो किसी नाम पर चर्चा नहीं हुई थी। भाजपा द्वारा देश के शीर्ष पद के लिए एक दलित उम्मीदवार को खड़ा किये जाने पर प्रतिक्रिया पूछने पर आजाद ने कहा, मैं इस पर प्रतिक्रिया नहीं व्यक्त करना चाहता…मैं उम्मीदवार के गुण दोष पर टिप्पणी नहीं करना चाहता।
राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अल्पसंख्यक, पिछड़े एवं दलित भाजपा नीत सरकार की प्राथमिकता नहीं हैं। यह पूछे जाने पर कि 22 जून की बैठक में क्या नीतीश भाग लेंगे, आजाद ने कहा कि उन्होंने स्वयं बिहार के मुख्यमंत्री से फोन पर बात की थी और उन्होंने आस्त किया था कि जनता दल यू से कोई अवश्य मौजूद रहेगा।

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

यह भी देखें :   कतर में भारतीयों की सुरक्षा के लिए हरसंभव प्रयास करेगी सरकार: सुषमा
loading...