राष्ट्रपति चुनाव: पीएम ने नीतीश कुमार से की बात, विपक्ष की बैठक 22 को

0
42

नई दिल्लीः राष्ट्रपति चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इसके बाद सत्ताधारी दल भाजपा, विपक्ष के मान मनौव्वल में जुट गई है और कई दलों ने उसे समर्थन करने का एलान भी कर दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रत्याशी के नाम का ऐलान होने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीसामी से फोन पर बात की।
दूसरी ओर तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष कल्वाकुंतला चंद्रशेखर राव (के.सी.राव) ने पीएम मोदी से बात करने के बाद NDA के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद को अपना समर्थन देने का एलान कर दिया है। दूसरी ओर NDA की ओर से नाम के एलान के बाद विपक्षी दल 22 जून को बैठक करेंगे। इससे पहले वाईआरएस कांग्रेस ने भी अपना समर्थन NDA को दे दिया है।
प्रत्याशी पद का एलान होने के बाद विपक्ष से जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि विपक्ष की बैठक होगी। उसमें नाम पर विचार करेंगे और NDA ने नाम पर अनाउंस किया है उस पर बात करेंगे रामनाथ कोविंद के प्रत्याशी बनाए जाने पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- मुझे भरोसा है कि श्री रामनाथ कोविंद एक असाधारण राष्ट्रपति बनेंगेऔर गरीब, दलित और हाशिए पर पड़े लोगों की आवाज बनेंगे। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू ने कहा है कि लुगुदेशम पार्टी (टीडीपी) NDA के उम्मीदवार का पूरा समर्थन करेगी। वहीं NDA के घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा है कि रामनाथ कोविंद का समर्थन सभी को करना चाहिए। जो नहीं करेंगे माना जाएगा कि वो दलित विरोधी हैं।

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

यह भी देखें :   भारतीय विश्वविद्यालय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय में शुमार हो सकते हैं: राष्ट्रपति
loading...