पाक के सीजफायर उल्लंघन पर शहीद के परिजनों ने की सरकार की आलोचना

0
42

होशियारपुर:इंडियन आर्मी के शहीद जवान बख्तावर सिंह के परिजनों ने शनिवार को सरकार की जमकर आलोचना की। बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर के उल्लंघन के दौरान के हुई फायरिंग में इसी हफ्ते बख्तावर सिंह शहीद हो गए थे। इस पर शहीद के परिजनों ने सीजफायर के उल्लंघन पर पाकिस्तान को लेकर कड़ी कार्रवाई न करने पर आपत्ति जताई है।
34 साल के बख्तावर सिंह की मौत बीते गुरुवार को हुई थी। बख्ताव के पिता का कहना है, ‘हमें अपने बेटे पर गर्व है, जिसने अपनी जान देश के लिए गंवा दी, लेकिन हम दुखी भी हैं। उसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं।’ उन्होंने कहा कि यह सब कुछ सरकार की लापरवाही की वजह से हो रहा है, पाकिस्तान संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहता है और भारत सिर्फ उसका जवाब देता है।
पाकिस्तान ने बीते दिनों सीजफायर का उल्लंघन करते हुए नौशेरा सेक्टर में मोर्टार दागे थे, इसके अलावा बड़े हथियार से फायरिंग की थी। इसके अलावा पाकिस्तानी सेना ने सिविलियन इलाकों में भी फायरिंग की। पिछले कई दिनों से पुंछ और रजौरी इलाके में पाकिस्तान की तरफ से कई बार सीजफायर का उल्लंघन किया जा चुका है। ऐसे में बॉर्डर के आसपास के इलाकों में रहने वाले करीब 3000 लोग अपने घरों से दूर रहने को मजबूर हैं।

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

यह भी देखें :   पांच महीने के बाद मणिपुर में आर्थिक नाकेबंदी समाप्त
loading...