चीनी मीडिया की अपनी ही सरकार को हिदायत- भारत की तरक्की पर शांत रहे चीन

0
122

बीजिंग: चीन के सरकारी अखबार का कहना है कि भारत के पास बहुतायत में विदेशी निवेश आ रहा है। इससे भारत के निर्माण क्षेत्र के विकास में बढ़ोतरी होगी। लेकिन चीन को इससे परेशान नहीं होना चाहिए और संयम बरतना चाहिये। अखबार ने नसीहत दी कि चीन को नये युग में और प्रभावी विकास के लिए अब काम पर लग जाना चाहिए।
चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने रविवार को अपने लेख में कहा है कि विदेशी निवेश की भरमार से भारतीय अर्थव्यवस्था, रोजगार और औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा। इसलिए भारत के उत्थान को देखकर चीन को अधिक परेशान नहीं होना चाहिए। चीन भी इस प्रक्रिया में अहम भूमिका निभाएगा। लेख में कहा गया है कि भूतकाल में भारत के पास इतनी पूंजी, कुशल कर्मचारी और विकसित निर्माण क्षेत्र नहीं था।
लेख में आगे लिखा है कि विदेशी निवेशक भारत की कुछ कमजोरियों को बताकर देश में अपनी विनिर्माण क्षमता के पैर पसार रहे हैं जिसमें कुछ चीनी कंपनिया भी इस प्रक्रिया में शामिल हैं। आगे लिखा है कि विकसित विनिर्माण क्षेत्र और कुशल श्रमिक भारत की पूंजी संबंधी समस्या को हल कर रहे हैं और सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ की पहल का भी साथ दे रहे हैं।

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

यह भी देखें :   पाक के सीजफायर उल्लंघन पर शहीद के परिजनों ने की सरकार की आलोचना
loading...