महिंद्रा ग्रुप US में करेगा 64 सौ करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट, रेवेन्यू‍ डबल करने का है टारगेट

0
67

मुंबईःएजेंसी। महिंद्रा ग्रुप अगले 5 सालों के भीतर अमेरिका में 1 अरब डॉलर (6400 करोड़ रुपए) का निवेश करेगा। ग्रुप यह इन्‍वेस्‍टमेंट अलग-अलग वर्टिकल में करेगा। इसके जरिए ग्रुप का मकसद यूएस मार्केट से आने वाले रेवेन्‍यू को डबल करना है। ग्रुप ने इस मार्केट से 5 अरब डॉलर (करीब 32140 करोड़ रुपए) का रेवेन्‍यू हासिल करने का लक्ष्‍य रखा है।
बढ़ाएगा मैनपावर
अमेरिका में 3 हजार से भी ज्‍यादा लोगों को नौकरी देने वाला महिंद्रा ग्रुप इम्‍प्‍लॉइज की संख्‍या भी बढ़ाएगा। अगले 5 सालों के भीतर ग्रुप निवेश के साथ अपने ऑपरेशन को भी यूएस में बढ़ाएगा। महिंद्रा एंड महिंद्रा मैनेज डायरेक्‍टर पवन गोयनका ने कहा कि अब तक हम यूएस में 100 करोड़ डॉलर का निवेश कर चुके हैं। अगले 5 सालों में हमें चाहिए कि हम और 100 करोड़ डॉलर यहां इन्‍वेस्‍ट करें।
मार्केट कंडीशन देखकर होगा निवेश
हालांकि इन्‍वेस्‍टमेंट मार्केट कंडीशन और यूएस में चल रहे ग्रुप के अलग-अलग प्रोजेक्‍ट की सफलता पर निर्भर करेगा। गोयनका ने कहा कि ग्रुप ने यूएस पोस्‍टल सर्विस कॉन्‍ट्रैक्‍ट के लिए बिडिंग की है और अगर यह कॉन्‍ट्रैक्‍ट कंपनी को मिल जाता है, तो ग्रुप यहां तेजी से ग्रो करेगा।
ग्रुप के7बिजनेस वर्टिकल्‍स हैं यूएस में
रेवेन्‍यू के बारे में बात करते हुए गोयनका ने कहा कि हमारा मकसद यूएस मार्केट से अगले 5 सालों के भीतर 500 करोड़ डॉलर का रेवेन्‍यू हासिल करना है। मौजूदा समय में ग्रुप को यूएस मार्केट से 2.5 अरब डॉलर का रेवेन्‍यू हासिल होता है। यहां उसके 7 बिजनेस वर्टिकल्‍स चलते हैं। ग्रुप की महिंद्रा एंड महिंद्रा यूएसए यहां काफी ज्‍यादा एक्टिव है। यह कंपनी यहां ट्रैक्‍टर्स और यूटिलिटी व्‍हीकल्‍स बेचती है।

Source: shilpkar

यह भी देखें :   SIP में निवेश करने का नया तरीका NACH पर सवाल-जवाब

------------------------------------------------------------------------------------------------------

हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें सुरभि न्यूज़ एप्प

loading...